नई दिल्ली। पश्चिमी जिले के कीर्तिनगर औद्योगिक क्षेत्र (Kirti Nagar industrial area) में बीती देर रात तीन फैक्ट्रियों में भीषण आग (Fire) लग गई।

मामले की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस एवं दमकल (Fire Tenders) की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आग फर्नीचर फैक्ट्री में लगी और एक साथ लगी बिल्डिंग के कारण तेजी से आग फैलने लगी जिसके कारण बैग बनाने वाली फैक्ट्री भी आग की चपेट में आ गई। गनीमत ये रही कि आग की चपेट में कोई नहीं आया। हालांकि आग में लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान है। आशंका है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी।

Russia-Ukraine War: रूस के मिलिट्री अड्डे में विस्फोट, एक की मौत, कई लोग घायल

दमकल विभाग के अनुसार, बीती देर रात एक बजे सूचना मिली कि कीर्तिनगर औद्योगिक क्षेत्र स्थित तीन फैक्ट्रियों में आग लग गई है। दमकल विभाग के निदेशक के अनुसार, आग एक कारखाना बैग निर्माण और उसकी छपाई में लगी, दूसरी फैक्ट्री फर्नीचर की है और तीसरा कारखाना निर्माण के कच्चे माल का है। सभी फैक्ट्रियां कुल 500 वर्ग गज की हैं।

फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर आग लगने की वजह क्या है। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी होगी।

KKR का ये प्लेयर तो निकला फर्जी, कारनामा सुनकर उड़ जाएंगे होश

Previous articleएसिडिटी और पेट की जलन से चाहिए आराम, अपनाएं ये घरेलू तरीके
Next articleपेट्रोल-डीजल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव