लखनऊ। उत्तर प्रदेश मदरसा (Madarsa) शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त,अनुदानित व गैर अनुदानित मदरसों में कक्षायें प्रारम्भ होने से पूर्व अन्य दुआओं के साथ अनिवार्यतः समवेत स्वर में शिक्षकों, छात्र व छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान (National Anthem) का गायन किये जाने का निर्णय लिया है।

परिषद के रजिस्ट्रार व निरीक्षक एसएन पाण्डेय ने बीते नौ मई को प्रदेश के समस्त जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को पत्र जारी कर यह आदेश कड़ाई से पालन आदेश दिया है।

उन्होंने पत्र में उल्लेख किया है कि परिषद की 24 मार्च 2022 को बैठक में मदरसों (madarsa) में आगामी शिक्षण सत्र से कक्षायें प्रारम्भ होने से पूर्व अन्य दुआओं के साथ अनिवार्यतः समवेत स्वर में शिक्षकों व छात्र व छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान (जन गण मन अधिनायक जय हे, भारत भाग्य विधाता. …जय हे, जय हे, जय हे, जय, जय, जय, जय हे।) का गायन किये जाने का निर्णय लिया गया है।

श्री पाण्डेय ने कहा कि जैसा कि आप अवगत है माह रमजान के कारण मदरसों (madarsa) में घोषित वार्षिक अवकाश सूची में 30 मार्च से 11 मई तक अवकाश है।

UPPCL में निकली ग्रेजुएट्स युवाओं के लिए भर्ती

इस प्रकार 12 मई से नियमित कक्षायें प्रारम्भ होंगी। कृपया नियमित कक्षाओं के प्रारम्भ के समय परिषद के उपर्युक्त निर्णय का अनुपालन प्रत्येक मान्यता प्राप्त, अनुदानित और गैर अनुदानित मदरसों में सुनिश्चित कराने का कष्ट करें। आपके द्वारा इसका नियमित अनुश्रवण किया जाना अपेक्षित है।

स्कूल की मनमानी, फीस न देने पर बच्चों और अभिभावकों को बनाया बंदी

Previous articleकब्ज से है परेशान तो ये योगासन देगा तुरंत आराम
Next articleआजम खान की पत्नी और बेटे ने कोर्ट में हुए हाजिर